NATION: भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत कोटा-बड़ौदा स्टेशन के बीच भी चल सकती है। पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा इसका प्रस्ताव तैयार करने की जानकारी सामने आ रही है। जबलपुर मुख्यालय से गुरुवार को जारी इस ट्रेन की समय सारणी का एक पत्र भी वायरल हो रहा है। हालांकि इस पत्र में ट्रेन चलने की तारीख का जिक्र नहीं है।


पत्र के अनुसार कोटा से यह ट्रेन सुबह 6:20 बजे रवाना होकर दोपहर 1:15 बजे बड़ौदा पहुंचेगी। वापसी में इस ट्रेन का बड़ौदा से दोपहर बाद 3:15 बजे रवाना होकर रात 10:15 बजे कोटा पहुंचने का समय बताया गया है। रास्ते में ट्रेन का रामगंजमंडी, भवानीमंडी, शामगढ़, विक्रमगढ़ आलोट और नागदा स्टेशनों पर भी ठहराव दर्शाया गया है।

उल्लेखनीय है कि ट्रेन के कोटा जयपुर और कोटा-निजामुद्दीन के बीच भी चलाए जाने की बात सामने आ रही है नहीं है जानकारी वही मामले में कोटा मंडल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ऐसे किसी पत्र के बारे में जानकारी नहीं है। कोटा को भी फिलहाल यह पत्र नहीं मिला है। पत्र की सत्यता का पता लगाया जाएगा।

Also Read: 3 साल से घाटे में चल रही तेजस एक्सप्रेस, निजी ऑपरेटरों को सौंपने के बाद हुआ घाटा

कोटा में होगा परीक्षण

उल्लेखनीय है कि वंदे भारत ट्रेन का परीक्षा 28 अगस्त से कोटा मंडल में होगा । परीक्षण के दौरान ट्रेन को 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जाएगा।