नई दिल्ली. आगामी त्यौहारों के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है इससे निपटने के ल‍िए रेलवे की ओर से पूजा स्पेशल ट्रेनों (Puja Special Trains) का संचालन करने का न‍िर्णय ल‍िया जा रहा है. साथ ही यात्री जरूरत के मुताब‍िक संचाल‍ित ट्रेनों को सेवा व‍िस्‍तार भी द‍िया जा रहा है. पूर्वोत्‍तर रेलवे ने राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश और ब‍िहार के अलग-अलग शहरों के बीच संचाल‍ित चार ट्रेनों को द‍िसंबर तक व‍िस्‍तार देने का फैसला क‍िया है.


पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता पंकज कुमार स‍िंह के मुताब‍िक रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की हो रही अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए यात्री जनता की सुविधा हेतु पूर्व से चलायी जा रही 05537/05538 दरभंगा-अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन एवं 03219/03220 पाटलिपुत्र-अयोध्या कैंट-पाटलिपुत्र साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन की संचलन अवधि में निम्नवत विस्तार किया जायेगा. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के सम्बन्ध में समय-समय पर जारी सभी मानकों का पालन करना होगा.

-05537 दरभंगा-अजमेर साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के संचलन अवधि का विस्तार कर 30 नवम्बर तक प्रत्येक बुधवार को 08 फेरों के लिये चलायी जायेगी.

-05538 अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के संचलन अवधि का विस्तार कर 01 दिसम्बर तक प्रत्येक वृहस्पतिवार को 08 फेरों के लिये चलायी जायेगी.

-03219 पाटलिपुत्र-अयोध्या कैंट साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के संचलन अवधि का विस्तार कर 11 नवम्बर तक प्रत्येक शुक्रवार को 08 फेरों के लिये चलायी जायेगी.

(ads2)

-03220 अयोध्या कैंट-पाटलिपुत्र साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के संचलन अवधि का विस्तार कर 12 नवम्बर तक प्रत्येक शनिवार को 08 फेरों के लिये चलायी जायेगी.

रेलवे ने यात्र‍ियों को सूच‍ित क‍िया है क‍ि इन ट्रेनों को सेवा व‍िस्‍तार देने के बाद इनके संचालन समय और ठहराव आद‍ि में कोई बदलाव नहीं क‍िया जा रहा है. वह भी पूर्व की भांत‍ि ही जारी रहेंगे.