कोटा. अक्टूबर और नवंबर महीने के त्योहारी सीजन (Festive season) में यात्री भीड़ और वेटिंग क्लीयर करने के उद्देश्य से कोटा मंडल (Kota division) से गुजरने वाली तीन जोड़ी सुपरफास्ट ट्रेनों (Superfast trains)  में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया गया है. इसके तहत भगत की कोठी से बिलासपुर, बिलासपुर से बीकानेर व मुम्बई सेंट्रल से नई दिल्ली (Mumbai central to New Delhi) के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे. (ads1)

कोटा के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय के मुताबिक त्योहारी सीजन में ट्रेनों में अतिरिक्त यात्रियों का लोड होता है. यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे प्रशासन सदैव प्रयासरत रहता है. इसी के तहत तीन जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया गया है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलगी.


एक अस्थाई वातानुकूलित थ्री टीयर कोच लगेगा

उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भगत की कोठी से बिलासपुर के बीच चलने साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन (20843) में 3 से 31 अक्टूबर तक, बिलासपुर से गाड़ी संख्या 20844 में 6 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक और भगत की कोठी से एक अस्थाई वातानुकूलित थ्री टीयर कोच लगाया जा रहा है. (ads2)

इन दो ट्रेनों में भी लगेंगे अतिरिक्त एसी कोच
इसके अलावा बिलासपुर से बीकानेर के बीच चलने वाली सप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन (20845) में 1 से 29 अक्टूबर तक, बिलासपुर से गाड़ी संख्या 20846 में 4 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक बीकानेर से एक अस्थाई अतिरिक्त वातानुकूलित थ्री टीयर कोच लगाया जा रहा है. इसी तरह मुम्बई सेन्ट्रल से नई दिल्ली के बीच चलने वाली साप्ताहिक दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन (22209) में 3 से 31 अक्टूबर तक मुम्बई सेन्ट्रल से व गाड़ी संख्या 22210 में 4 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक नई दिल्ली से एक अस्थाई अतिरिक्त वातानुकूलित थ्री टीयर कोच और एक वातानुकूलित टू टीयर कोच लगाया जा रहा है.