फारबिसगंज-सहरसा के बीच ट्रेन परिचालन अगले माह से : डीआरएम

0

फारबिसगंज:  आगामी दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर फारबिसगंज सहरसा रेलखंड पर ट्रेन चलाने की संभावना है। रेलवे प्लेटफार्म का निर्माण हो रहा है। बिल्डिंग का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। तीन रेलवे ट्रैक भी बन रहा है। इसके साथ-साथ प्लेटफार्म भी बन रहा है। स्टेशन के शेड में भी सुधार होगा।


टिकट रेट की विसंगतियां भी दूर की जाएगी।

(ads1)

सीसीटीवी का काम भी जारी है। यह बातें मंगलवार को फारबिसगंज-सहरसा निर्माणाधीन रेल खंड के निरीक्षण के बाद कटिहार मंडल के डीआरएम कर्नल एसके चौधरी ने कही। इससे पहले वे पूरे सर्कुलेटिंग एरिया के अलावा निर्माणाधीन रेल लाइन में पटरी बिछा रहे कार्य का निरीक्षण किया। 

इस दौरान डीआरएम ने रेलवे ट्रैक की जांच में पटेल चौक से सुभाष चौक तक का जायजा लिया। स्टेशन का हो रहे जीर्णोद्धार का भी जायजा लिया तथा नई रेल लाइन में व्यवहार में आने वाले सिग्नल और ट्रफिक का की बारीकी से जांच की।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। इसके बाद डीआरएम पूरी टीम के साथ यात्री प्रतीक्षालय, भोजनालय, वीआईपी कक्ष, कंट्रोल रूम, बुकिंग काउंटर सहित अन्य स्थानों का भी निरीक्षण कर अधिकारियों एवं खास करके फारबिसगंज के एसएस को दिशा निर्देश दिए। 

इस मौके पर डीसीएम जी प्रसाद कुमार, सीनियर डीओएम अमित सिंह, सीनियर डीएसटी एमएल मीना, डीईएन-II  मोहम्मद सैमुअल, एडीईएन पूर्णिया मयंक यादव, सीनियर डीईटीआरटी जी मिश्रा, एडीएन पूर्णिया ए मिश्रा, ट्रैफिक इंस्पेक्टर मनोज राय, ऐके पंडित, संजय कुमार, सीएमआई मुरारी प्रसाद, एसएस मनोज झा, एस एम मनीष यादव, आईओडब्ल्यू रूपेश पंजियार, विकास कुमार, पीडब्ल्यूआई रंजन राजीव सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व रेल कर्मी मौजूद थे।

कार्य प्रगति की भी समीक्षा की निरीक्षण के बाद कुछ समय के लिए डीआरएम ने अधिकारियों के साथ एसएस चेंबर में बैठक की एवं कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए मौजूद इंजीनियर एवं स्थानीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। खास बात यह कि पिछले कई महीनों से ट्रेन परिचालन के समय में काफी तब्दीली देखी जा रही है। 

(ads2)

पहले तो डीआरएम द्वारा 15 अगस्त तक फारबिसगंज सहरसा रेलखंड पर ट्रेन चलाकर क्षेत्रवासियों को सौगात देने की बात कही थी। उसके बाद 15 सितंबर तक इसका डेड लाइन फिक्स किया गया था।। मगर अब डीआरएम ने आगामी 2 अक्टूबर तक गांधी जयंती के मौके पर ट्रेन चलाने की संभावना जताई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top