देवघर से बांग्लादेश की सीमा तक चलेगी ट्रेन, मिली मंजूरी

0

देश के उत्तर पूर्व में रेल नेटवर्क का दायरा विस्तार कर रही रेलवे ने त्रिपुरा जानेवाले यात्रियों से जुड़ा अहम निर्णय किया है। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला तक चलने वाली ट्रेन अब दक्षिणी त्रिपुरा के सरबूम स्टेशन तक जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए बाबा नगरी देवघर से अगरतला जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन का एक्सटेंशन सरबूम तक करने की मंजूरी दे दी है। (ads1)


रेलवे बोर्ड के डिप्टी डयरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने इससे जुड़ा आदेश भी जारी कर दिया है। अगरतला से सरबूम तक ट्रेन के विस्तार के साथ ही टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। सरबूम फेनी नदी के तट पर बसा शहर है। फेनी नदी ही भारत-बांग्लादेश को अलग करती है। अगरतला से इसकी दूरी तकरीबन 113 किलोमीटर है।

त्रिपुर सुंदरी के दरबार तक पहुंचने की राह और आसान

देवघर-अगरतला एक्सप्रेस विश्व प्रसिद्ध बाबा नगरी देवघर को त्रिपुर सुंदरी धाम से जोड़ती है। अभी त्रिपुर सुंदरी जानेवाले यात्रियों को अगरतला में उतरकर आगे का सफर सड़क मार्ग से पूरा करना पड़ता है। अब ट्रेन के सरबूम तक विस्तार से यात्री सीधे उदयपुर तक पहुंच सकेंगे। मां त्रिपुर सुंदरी का दरबार उदयपुर शहर में ही है। (ads2)

जल्द हो सकती है परिचालन तिथि की घोषणा

रेलवे ने दो सितंबर को ही ट्रेन का एक्सटेंशन से जुड़ा आदेश जारी किया है। हालांकि अभी इस ट्रेन के सरबूम तक चलने की तिथि की घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि जल्द ही तिथि की भी घोषणा हो जाएगी। सरबूम तक चलने के बाद भी देवघर से अगरतला के बीच टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं होगा। दोनों ओर से पहले के टाइम टेबल पर ही चलेगी।

यह है टाइम टेबल

- 15625 देवघर -सरबूम एक्सप्रेस देवघर से हर सोमवार को पहले की तरह शाम 7:30 पर खुलेगी और बुधवार की सुबह 5:45 पर अगरतला पहुंचेगी। इसके बाद सुबह 6:35 पर उदयपुर और सुबह 8:05 पर सरबूम पहुंचेगी।

- 15626 सरबूम - देवघर एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार को सरबूम से शाम 5:00 बजे रवाना होगी। 5:50 पर उदयपुर, शाम 7:00 बजे अगरतला से खुलकर सोमवार की सुबह 7:00 बजे देवघर पहुंचेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top