Indian Railways: अगर आप उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और तेलंगाना में रहते हैं और अमूमन ट्रेनों से यात्रा करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. भारतीय रेल ने इन 4 राज्य के यात्रियों के लिए एक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है, जो उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के साथ-साथ मध्य प्रदेश और तेलंगाना के बीच चलाई जाएगी. (ads1) भारतीय रेल के उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railway) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सूबेदारगंज से तेलंगाना के सिकंदराबाद के बीच एक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. ये ट्रेन सप्ताह में एक बार चलेगी. उत्तर मध्य रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन को लेकर सभी जरूरी जानकारी शेयर की है. 


सूबेदारगंज और सिकंदराबाद के बीच चलाई जाने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल 

उत्तर प्रदेश के सूबेदारगंज से तेलंगाना के सिकंदराबाद के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 04121, सूबेदारगंज-सिकंदराबाद साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 29 सितंबर से 27 अक्टूबर तक प्रत्येक गुरुवार को दोपहर 15.50 बजे सूबेदारगंज से प्रस्थान करेगी और शुक्रवार को रात 20.00 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी. वापसी में, सिकंदराबाद से सूबेदारगंज के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 04122, सिकंदराबाद-सूबेदारगंज साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 30 सितंबर से 28 अक्टूबर तक प्रत्येक शुक्रवार को रात 21.50 बजे सिकंदराबाद से प्रस्थान करेगी और रविवार को तड़के 04.00 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी.  (ads2)

यात्रा के दौरान इन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी सूबेदारगंज-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन 


उत्तर मध्य रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सूबेदारगंज और सिकंदराबाद के बीच चलाई जाने वाली ये साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, पुखराया, उरई, वीरंगना लक्ष्मीबाई, बीना, भोपाल, इटारसी, नागपुर, बल्हाशाह, सिरपुर कागजनगर, मंचिर्याल, पेदापल्ली और काजीपेट रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी. उत्तर मध्य रेलवे के अनुसार इस साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में सेकेंड एसी का 1, थर्ड एसी के 3, स्लीपर क्लास के 5, जनरल क्लास के 4 और एसएलआर/डी क्लास के 2 कोच सहित कुल 18 डिब्बे लगाए जाएंगे.