बांग्लादेश भारत के बीच चलने वाली मिताली एक्सप्रेस ने बनाया रिकॉर्ड

0

सिलीगुड़ी : Star Mithila News: भारत और बांग्लादेश के बीच दोस्ती को और प्रगाढ़ करने के लिए शुरू हुई मिताली एक्सप्रेस ट्रेन ने करीब चार महीने बाद अब जाकर रफ्तार पकड़ी है। पहले इस ट्रेन में यात्रियों का टोटा लगा रहता था। सिलीगुड़ी के निकट न्यू जलपाईगुड़ी तथा बांग्लादेश में ढाका कैंटोनमेंट के बीच चलने वाली इस ट्रेन में काफी दिनों तक यात्रियों की पचास तक भी नहीं पहुंच पाई थी। (ads1) तब इस ट्रेन की भविष्य को लेकर काफी लोग चिंता प्रकट कर रहे थे। लेकिन अब दुर्गा पूजा के समय इस ट्रेन ने यात्रियों के मामले में पूरी रफ्तार पकड़ ली है। बृहस्पतिवार को ढाका कैंटोनमेंट से कुल 397 यात्रियों को लेकर मिताली एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हुई।


इस बार यात्रियो की संख्‍या का बना रिकॉर्ड 

शुक्रवार को यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे की देरी से न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पहुंची। ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों में खासा उत्साह देखने को मिला। जबकि पहले कभी भी इतनी अधिक संख्या में यात्रियों ने मिताली एक्सप्रेस से यात्रा नहीं की थी। हालांकि यात्रियों की संख्या बढ़ने अवश्य लगी थी। फिर भी यात्रियों की संख्या अधिक नहीं थी जिसकी कोई खास चर्चा की जा सके। लेकिन इस बार मिताली एक्सप्रेस ने रिकार्ड बनाया है।

बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस भी बंगाल पहुंचे

मिली जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा को देखते हुए मिताली एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इन दिनों काफी संख्या में बांग्लादेशी पर्यटक यहां घूमने के लिए आ रहे हैं । रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिताली एक्सप्रेस से बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एस अहमद हुसैन भी अपने परिवार के साथ आए हुए हैं। वह निजी यात्रा पर आए हैं। वह सिलीगुड़ी के अलावा दार्जिलिंग तथा सिक्किम घूमने जाएंगे। बताया गया है कि बांग्लादेश में इन दिनों सात दिनों की सरकारी छुट्टी है। उत्तर बंगाल का क्षेत्र बांग्लादेशी पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। हर साल इस मौसम में काफी संख्या में बाग्लादेशी पर्यटक यहां आते हैं। इस बार भी बांग्लादेशी पर्यटकों से इस क्षेत्र के गुलजार रहने की संभावना है। (ads2)

इस वजह से बढ़ी यात्रियों की संख्‍या 

इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी के दौरान बंद भूटान गेट को भी खोल दिया गया है। भूटान जाने वाले बांग्लादेशी पर्यटकों की संख्या भी कम नहीं है। जो यहां आते हैं वह भूटान घूमने के लिए भी जरूर जाते हैं। यही कारण है कि मिताली एक्सप्रेस में यात्रियों की बुकिंग काफी अधिक हो रही है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को रवाना होने वाली मिताली एक्सप्रेस में कुल 407 यात्रियों ने अपनी बुकिंग कराई थी, लेकिन इनमें से 397 यात्री ही ट्रेन में सवार हुए हैं। रेलवे अधिकारियों का मानना है कि आने वाले दिनों में भी मिताली एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होगी। वैसे दुर्गा पूजा के बाद हो सकता है कि यात्रियों की संख्या में कमी आ जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top