एनएफ रेलवे मालीगांव के जीएम अंशुल गुप्ता ने शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन से फारबिसगंज पहुंच कर फारबिसगंज रेलवे स्टेशन, प्लेटफॉर्म व स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया. उन्होंने स्टेशन अवस्थित पूर्व रेल मंत्री ललित नारायण मिश्रा के स्मृति स्थल का किया गया जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण के अलावा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए किये गये कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया.


वह स्पेशल ट्रेन से प्लेटफॉर्म संख्या एक पर उतरने के बनाये गये फुट ओवर ब्रिज, यात्री शेड, कंट्रोल का किया गया सौंदर्यीकरण के कार्य, प्लेट फार्म संख्या एक के मुख्य द्वार, बनाये गये कैंटीन, यूटीएस काउंटर, बिल्डिंग में बनाये गये एयर पोर्ट मॉडल के फाल्स सिलिंग, मुख्य द्वार पर बनाये गये मधुबनी पेंटिंग, मुख्य द्वार पर बनाये गये इन व आउट के गेट व पार्किंग स्थल, बनाये गये चिल्ड्रेन पार्क व रेलवे के मुख्य द्वार से बाहर अवस्थित पूर्व रेलवे मंत्री स्वर्गीय ललित नारायण मिश्रा के स्मृति स्थल का किये गये जीर्णोद्धार व सौदर्यीकरण कार्य के अलावा रेलखंड पर चल रहे विद्युतीकरण कार्य का बड़े ही बारीकी से निरीक्षण किया. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जीएम के वार्षिक निरीक्षण के क्रम में वे आज फारबिसगंज आये हैं. 


विगत 06 महीने के अंदर उनके द्वारा तीन बार फारबिसगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया जा चुका है. इस रेल खंड पर जिस तरह का डिमांड है उसके आधार पर जो सेवा है स्टेशन पर जो सुविधाएं है उसका अपगेडिंग करने का यह रेल का कदम है. काफी चीजें बनायी गयी हैं, जिसका आज अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह व फारबिसगंज के विधायक विद्यासागर उर्फ मंचन केसरी ने संयुक्त रूप से विधिवत रूप से उदघाटन किया है. निरीक्षण के क्रम में जीएम अंशुल गुप्ता के अलावा अलावा प्रिंसिपल चीफ आपरेशन मैनेजर मालीगांव, प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर मालीगांव, डीआरएम कर्नल एसके चौधरी, आरपीएफ थानाध्यक्ष निर्मल कुमार


कमांडेंट कमल सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर पूर्णिया सोहन पाल, आरपीएफ के एहसान अली, आरपीएफ प्रभारी उमेश प्रसाद सिंह, फारबिसगंज यादवेन्दु स्टेशन प्रबंधक मनोज कुमार झा, सीएस रविंद्र पासवान के अलावा अन्य कनीय पदाधिकारी मौजूद थे. जल्द शुरू होगा इंटरसिटी एक्सप्रेस का जोगबनी से परिचालन: जीएम पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में जीएम ने कहा कि जोगबनी से पटना के लिए इंटर सिटी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव है उसे जल्द पूरा किया जायेगा. यात्रियों को अच्छी सुविधाएं मिलेंगी व अधिक से अधिक यात्री रेल सुविधाओं का फायदा उठा पायेंगे. जीएम ने कहा कि उनकी कोशिश है कि अधिक से अधिक नई यात्री ट्रेन यहां से शुरू करें. जीएम ने कहा कि फारबिसगंज का सहरसा के साथ रेल कनेक्टिविटी नये वर्ष 2023 में जनवरी में शुरू हो सकता है.

Watch Video Here:- सहरसा फारबिसगंज रेलखंड पर निरीक्षण पूर्ण, जनवरी में चलेगी ट्रेन, देखें NFR के GM निरीक्षण

नागरिक संघर्ष समिति ने किया भव्य स्वागत.

फारबिसगंज एनएफ रेलवे मालीगांव के जीएम अंशुल गुप्ता के शुक्रवार को फारबिसगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण व उदघाटन समारोह में पहुंचने पर फारबिसगंज नागरिक संघर्ष समिति का एक शिष्टमंडल समिति के अध्यक्ष शाहजहां शाद के नेतृत्व में उनसे मिल कर उन्हें व डीआरएम कर्नल एसके चौधरी को बुके भेंट कर उनका भव्य स्वागत किया. फारबिसगंज रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार व सौदर्यीकरण कराये जाने व रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाये जाने के लिए समिति के सदस्यों ने जीएम व डीआएम को आभार प्रकट करने व धन्यवाद देने के साथ साथ कुछ मांगो के प्रति भी उनका ध्यान आकृष्ट कराया. इस मौके पर शिष्टमंडल में अध्यक्ष शाहजहां शाद के अलावा सचिव रमेश सिंह, प्रवक्ता पवन मिश्रा, राहिल खान, सैयद आबिद हुसैन उर्फ गुड्डू अली, सैफ अली खान सहित अन्य शामिल थे.


हल्दिया हाल्ट के जीर्णोद्वार को ले सौंपा ज्ञापन.

फारबिसगंज एनएफ रेलवे मालीगांव के जीएम अंशुल गुप्ता से हल्दिया बोकरा के मुखिया रिजवान आलम के नेतृत्व में स्थानीय गणमान्य ग्रामीणों ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन: पर मिल कर उन्हें एक मांग पत्र सौपा व हल्दिया हाल्ट रेलवे स्टेशन के से उन्हें अवगत कराते हुए द हाल्ट के जीणोद्वार व यात्री सुविधाओं को बढ़ाये के साथ-साथ अन्य ट्रेनों के ठहराव किये जाने की भी अपने को रखा. शिष्टमंडल में मुखिया रिजवान आलम के अलावा शिवनारायण पासवान, मंजर आलम, अनवर आलम, मो मो नसीम, मो खालिद, इंतखाब आलम, अब्दुल मतीन, मसीकुर रहमान शामिल थे.