सहरसा फारबिसगंज ट्रेन परिचालन की मिली अनुमति, 100 की गति से दौड़ेगी ट्रेन

0

सहरसा | खुशखबरी | नरपतगंज- फारबिसगंज नव आमान परिवर्तित रेलखंड पर 100 किमी प्रति घंटे से ट्रेन चलाने के लिए सीआरएस ने अनुमति दे दी है। दरअसल, ईस्टर्न सर्किल कोलकाता के सीआरएस सुवोमोय मित्रा ने बीते बुधवार को नरपतगंज-फारबिसगंज(17 किमी) आमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण किया था ।

100 की गति से दौड़ेगी ट्रेन

निरीक्षण और स्पीड ट्रायल में ट्रैक की स्थिति को सही पाने के बाद उन्होंने 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन परिचालन की अनुमति दी है। इसके साथ ही सहरसा से फारबिसगंज तक जल्द ही ट्रेन चलने की संभावना बढ़ गई है। सीआरएस से अनुमति मिलने के बाद स्टेशन और हॉल्ट पर यात्री सुविधाओं से संबंधित जरूरी कार्यों को निपटाने की कवायद तेज हो गई है।

Wacth Here:- सहरसा फारबिसगंज ट्रेन परिचालन की मिली अनुमति, 100 की गति से दौड़ेगी ट्रेन, दरभंगा फारबिसगंज ट्रेन

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि नरपतगंज-फारबिसगंज नव आमान परिवर्तित रेलखंड पर 100 किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेन चलाने की सीआरएस ने अनुमति दी है। जल्द ही नव आमान परिवर्तित रेलखंड पर ट्रेन परिचालन शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि 111 किमी लंबे सहरसा- फारबिसगंज आमान परिवर्तन परियोजना के तहत 6 चरण में सहरसा से ललितग्राम तक 94 किमी की दूरी में कार्य पहले ही पूरा करते ट्रेन परिचालन शुरू की गई थी।

नरपतगंज - फारबिसगंज ब्रॉडगेज परियोजना पूरी हो गई

अब 17 किमी वाला नरपतगंज - फारबिसगंज ब्रॉडगेज परियोजना पूरी हो गई है। बता दें कि इस रेलखंड पर बुधवार को 134 किमी प्रति घंटे की गति से सीआरएस स्पेशल ट्रेन से स्पीड ट्रायल किया गया था। सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड पर ट्रेन चलने के बाद 14 साल का इंतजार खत्म हो जायेगा। इस मार्ग के जरिये पूर्वोत्तर राज्य से रेल संपर्क भी बहाल हो जायेगा । नेपाल सीमा के समीप तक ट्रेन से पहुंचना संभव होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top