SAHARSA: सहरसा-पटना 12567/68 राज्यरानी सुपरफास्ट ट्रेन को सहरसा जंक्शन से ही चलाने को लेकर रेलवे विचार कर रही है. अब इस ट्रेन का विस्तार सरायगढ़ करने के पक्ष में रेलवे नहीं है. सरायगढ जंक्शन पर राजरानी एक्सप्रेस के मेंटेनेंस की समस्या सामने आ रही है.



इसको लेकर रेलवे राज्यरानी एक्सप्रेस को सरायगढ़ तक विस्तार नहीं कर लिंक ट्रेन चलाने पर जोर दे रही है. रेल अधिकारियों का कहना है। कि सरायगढ़ व सुपौल के यात्रियों को पटना जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है. ऐसे में सरायगढ़ से सहरसा के बीच सुबह में एक लिंक ट्रेन चलाने की तैयारी है. 

इससे सहरसा में राज्यरानी का मेल ले सके. मालूम हो कि सहरसा-पटना राजरानी एक्सप्रेस सबसे हॉट ट्रेन मानी जाती है. यह ट्रेन सहरसा से पटना सबसे कम समय में दूरी तय करती है.

ट्रेन वाशिंग की है बड़ी समस्या पिछले महीने रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके तहत राज्यरानी एक्सप्रेस का विस्तार सरायगढ़ तक होना है. लेकिन सरायगढ़ जंक्शन पर राज्यरानी एक्सप्रेस के मेंटेनेंस व वाशिंग की समस्या सामने आ रही है. रेलवे ने जानकारी दी थी कि सप्ताह में दो दिन वाशिंग के लिए राज्यरानी एक्सप्रेस सहरसा से ही खुलेगी. 

वहीं सप्ताह में पांच दिन सरायगढ़ से सहरसा होकर पटना के लिए खुलेगी. लेकिन सरायगढ़ जंक्शन पर राज्यरानी एक्सप्रेस के रोजाना मेंटेनेंस की समस्या को लेकर रेलवे अब राज्यरानी एक्सप्रेस सहरसा से चलाने पर विचार कर रही है.

वहीं राज्यरानी के मेल के लिए सहरसा से सरायगढ़ के बीच लिंक ट्रेन चलाई जायेगी. जिससे लिंक ट्रेन सहरसा में राज्यरानी के अप एवं डाउन में मेल ले सके. सुपौल एवं सरायगढ़ के यात्री भी राज्यरानी  से पटना तक सफर कर सकेंगे.

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News