जयनगर: जयनगर स्टेशन से दानापुर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन सेवा अब रविवार को भी जारी रहेगी । रेलवे ने जयनगर से दानापुर तक इंटरसिटी एक्सप्रेस 13225/13226 और सहरसा से राजेंद्र नगर तक इंटरसिटी एक्सप्रेस 13227/13228 प्रतिदिन चलाने का निर्णय लिया है। 




रेलवे के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने हाजीपुर जोन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इन दोनों ट्रेनों के रोजाना संचालन को हरी झंडी दे दी है. जानकारी है कि 19 मई को जयनगर से सहरसा के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस का फेरा बढ़ाकर पटना करने के लिए पत्र जारी किया गया था. 

रेल सूत्रों ने बताया कि मिथिलांचल और कोसी के साथ ही अन्य क्षेत्रों के रेल यात्री रोजाना इंटरसिटी एक्सप्रेस सेवा का लुत्फ उठा सकेंगे. रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब सप्ताह में सातों दिन इंटरसिटी एक्सप्रेस के संचालन से मिथिलांचल व कोसी क्षेत्र के रेल यात्रियों को लाभ मिलेगा। 

Download Notification Here


कृपया ध्यान दें कि उपरोक्त ट्रेनें रविवार को संचालित नहीं होती थी । रेलवे प्राधिकरण द्वारा रविवार को इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन से सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों को लाभ मिलेगा. दो इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15549 जयनगर स्टेशन से सुबह 5:25 बजे और 13225 सुबह 10:50 बजे पटना के लिए निकलेगी.

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News