दरभंगा: राज्य के जल संसाधन एवं पीआरडी मंत्री संजय झा ने केंद्र सरकार से सोशल मीडिया के जरिए दरभंगा से तेजस और वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने की मांग की है.


दरभंगा एयरपोर्ट बना नंबर 1


मंत्री श्री झा ने कहा कि दिल्ली से दरभंगा के बीच रेल यात्रियों की भीड़ होने के बावजूद दरभंगा से केवल बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी, क्लोन स्पेशल और गरीब रथ सप्ताह में दो बार चल रहे हैं. दिल्ली से दरभंगा के लिए कोई सेमी हाई स्पीड ट्रेन नहीं है जबकि दरभंगा एयरपोर्ट लगातार सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. इसलिए मैं रेल मंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि इस पर ध्यान दें। जिले के कई लोगों ने मंत्री की मांग का समर्थन किया है. बलभद्रपुर के राजेश झा ने कहा कि दरभंगा से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि यहां से दिल्ली जाने वाली दैनिक ट्रेनों में कन्फर्म टिकट के लिए महीनों पहले टिकट बुक करानी होती है. 

वंदे भारत और तेजस जैसे प्रीमियम ट्रेनों से शिक्षा और व्यापर बढ़ेगा 


अगर दरभंगा से तेजस और वंदे भारत जैसी सेमी-स्पीड ट्रेनें चलेंगी तो इससे यात्रियों के अलावा व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में भी विस्तार होगा. आनंदपुर के देव कृष्ण झा ने कहा कि दरभंगा से वंदे भारत, तेजस और राजधानी जैसी सेमी स्पीड ट्रेन चलाई जानी चाहिए क्योंकि यहां एम्स प्रस्तावित है. ऐसे में सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलने से अन्य यात्रियों के अलावा इलाज के लिए आने वाले मरीजों को भी फायदा होगा। लहेरियासराय हाउसिंग कॉलोनी के दुर्गानंद राय ने कहा कि दरभंगा से तेजस और वंदे भारत जैसी ट्रेनें चलने से यहां व्यापार को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही अच्छी शिक्षा के लिए आने-जाने वाले छात्रों व शिक्षकों को भी इसका लाभ मिलेगा।

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News