समस्तीपुर। समस्तीपुर रेल मंडल के हसनपुर रोड - सकरी रेलखंड पर पहली बार हसनपुर रोड से बिथान तक ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। सीआरएस 28 मार्च को रेलखंड का निरीक्षण करेंगे स्पीड ट्रायल के बाद सीआरएस की हरी झंडी मिलने के बाद यात्री ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। ईसीआर सीआरएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 79 किलोमीटर सकरी-हसनपुर रोड नई रेलवे लाइन परियोजना के तहत नवनिर्मित 11 किलोमीटर हसनपुर रोड-बिथान रेलवे खंड का 28 मार्च को रक्षा आयुक्त (रेलवे), पूर्वी सर्किट, कोलकाता द्वारा निरीक्षण किया जाएगा. 


रेल की पटरियों से दूर रहें


सीपीआरओ ने बताया कि निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों से रेलवे लाइन से दूर रहने की अपील की गई है. इसकी अनदेखी से हुई किसी भी दुर्घटना के लिए रेल प्रशासन जिम्मेदार नहीं होगा। 79 किमी लंबी सकरी-हसनपुर नई रेल लाइन परियोजना के तहत सकरी से बिरौल तक 36 किमी लंबी और बिरौल से हरनगर तक 08 किमी लंबी प्रथम चरण में पूरी हो चुकी है और इन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है. अब सीआरएस मार्च को बिथान तक 11 किमी लंबे हसनपुर रोड का निरीक्षण करेंगे

तथा शेष भाग (बिठान से कुशेश्वरस्थान एवं कुशेश्वरस्थान से हरनगर) का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है तथा अगले वर्ष के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।


रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News