SUPAUL: कोसी के लोगों का सहरसा से बेंगलुरु तक ट्रेन चलाने का सपना पूरा होने जा रहा है. पूर्व मध्य रेलवे ने साप्ताहिक ट्रेन (22351/52) को पाटलिपुत्र से एसएमवीटी बंगलौर तक सहरसा तक विस्तारित करने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। अनुमति मिलने के बाद दोनों दिशाओं में सप्ताह में एक बार सहरसा से पाटलिपुत्र होते हुए एसएमवीटी बेंगलुरू के बीच ट्रेन चलने लगेगी.



इस ट्रेन के लिए प्रस्ताव भेजने से पहले जॉन ने वाशिंग पिट सहरसा से रिपोर्ट ली है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जब तक दूसरा वाशिंग पिट नहीं बन जाता है, तब तक सहरसा से एक दिन कोच के रखरखाव और धुलाई-सफाई में कोई दिक्कत नहीं होती है. दूसरे वाशिंग पिट की सुविधा होने के बाद इसे रोजाना चलाया जा सकता है।

इस बीच, कपड़े धोने और साफ-सफाई के लिए वाशिंग पिट जाने वाली ट्रेनों को छोड़कर जनहित एक्सप्रेस सप्ताह के अन्य दिनों में सुपौल से पाटलिपुत्र तक चल सकती है. सहरसा-पाटलिपुत्र ट्रेन को सुपौल से आगे बढ़ाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है।

पटना-कटिहार इंटरसिटी और जोगबनी के लिए एक और ट्रेन कटिहार से जोगबनी तक दो ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव है। कटिहार मंडल के डीआरएम ने कहा कि कटिहार-पटना इंटरसिटी और टाटा-कटिहार एक्सप्रेस को जोगबनी तक विस्तारित करने के लिए बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है.

अधिकारियों ने विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया


प्रतापगंज। पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-फारबिसगंज रेल खंड पर निर्माणाधीन विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को हाजीपुर मंडल के अधिकारियों का एक दल प्रतापगंज रेलवे स्टेशन पहुंचा. टीम के अधिकारियों ने सरायगढ़ से प्रतापगंज के बीच विद्युतीकरण का जायजा लिया। टीम में मुखिया ई. रंजन श्रीवास्तव, विद्युत निर्माण प्रसेनजीत चक्रवर्ती, मुख्य विद्युत वितरण रवि प्रकाश भारती, एडीआरएम जेके सिंह, उमेश प्रसाद सिंह व पारस कुमार शामिल थे. अधिकारियों ने निर्माण कार्य की समीक्षा के बाद ठेकेदार को कई आवश्यक निर्देश दिये.

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News