JOGBANI: कटिहार पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस व आम्रपाली एक्सप्रेस का परिचालन कटिहार के बदले जोगवनी स्टेशन से होगा। इसको लेकर एडीआरएम ने भी कहा था की यात्रियों की मांग पर कटिहार पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन जोगबनी से किया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने व मुख्यालय के निर्देश पर उस दिन से यह ट्रेनें जोगबनी से खुलेगी। 



वही रविवार को नवनिर्मित रैक पॉइंट और पीआरएस काउंटर का उद्घाटन करने के क्रम में फारबिसगंज पहुंचे कटिहार रेल मंडल के वरीय मंडल रेल परिचालन प्रबंधक अमित सिंह से डीआरयूसीसी के सदस्य बछराज राखेचा एवं विनोद सरावगी से हुई अनौपचारिक बातचीत के क्रम बताया की कटिहार डिवीजन के लिए मेमू रैक उपलब्ध कराएं जाने का रिक्विजिशन रेलवे बोर्ड को भेजा गया है जैसे ही मेमू रेक मिल जाएगा प्राथमिकता के आधार पर इसे कटिहार जोगबनी रेलखंड चलाएं जाने का विचार है। इस खंड में यात्रियों के घनत्व को देखते हुए वर्तमान में चल रही 7 कोच वाली डेमू रेक में यात्रियों को परेशानी हो रही है। 

सीमांचल एक्सप्रेस के ठहराव 2 मिनट से बढ़ाकर 5 मिनट


श्री राखेचा एवं सरावगी द्वारा डीआरयूसीसी की पिछली बैठक में कटिहार पटना इंटरसिटी को सप्ताह में 5 दिन व आम्रपाली को जोगबनी से चलाए जाने पर सहमति दिए जाने पर उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के पास लंबित है जैसे ही वहां से अप्रूवल आ जाता है इस गाड़ी का परिचालन जोगबनी से शुरू हो जाएगा। वही जोगबनी पिट लाइन निर्माण के बाद और भी गाड़िया दी जायेगी। इधर जोगबनी- आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस के ठहराव को फारबिसगंज एवं अररिया कोर्ट में 2 मिनट से बढ़ाकर 5 मिनट किए जाने पर उन्होंने कहा कि संभवत 1 जुलाई से होने वाली नई समय सारणी में यह व्यवस्था हो जाने की आशा है।



मंडल परिचालन प्रबंधक ने जोगबनी कोलकाता एक्सप्रेस के फेरों को 3 दिन से बढ़ाकर प्रतिदिन किए जाने के बारे में बताया कि यह प्रस्ताव पूर्व रेलवे मुख्यालय भेजा हुआ है चुकीं यह ट्रेन इस्टर्न रेलवे की है इसलिए इस पर निर्णय उन्हीं को लेना है।

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News