झंझारपुर। कटिहार से सहरसा, झंझारपुर होकर शिरडी व सात ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए 27 सितंबर को भारत गौरव ट्रेन चलेगी। इसमें टिकट बुक कराने में तीर्थयात्री काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।



बुकिंग शुरू होने के बाद अब तक 500 टिकट बुक हो चुके हैं। आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि भारत गौरव ट्रेन से कोसी, सीमांचल, मिथिलांचल, उत्तर बिहार सहित अन्य जगहों के तीर्थयात्री शिरडी और सात ज्योतिर्लिंग की सुलभ व सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं।

तीर्थयात्रियों को उज्जैन में श्री महाकालेश्वर, श्री ओंकारेश्वर, द्वारका में श्री नागेश्वर व श्री द्वारकाधीश ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराया जाएगा। सोमनाथ में सोमनाथ, शिरडी में साई बाबा, श्री घृष्णेश्वर, नासिक में श्री त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग व शनि शिंगणापुर मंदिर का दर्शन कराया जाएगा। प्रति यात्री स्लीपर कोच का किराया 19 हजार 980 और थ्री एसी क्लास का 31 हजार 850 रुपए है। आईआरसीटीसी पर्यटन विभाग के मुख्य पर्यवेक्षक संजीव कुमार ने कहा कि भारत गौरव ट्रेन में टिकट बुकिंग के प्रति तीर्थयात्रियों की काफी दिलचस्पी दिख रही है।

Download Now

अब तक 500 टिकट बुक हो चुके हैं। ट्रेन में 650 से 700 तीर्थयात्रियों को लेकर जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को श्रेणी के हिसाब से एसी और नॉन एसी होटल में रात्रि विश्राम के लिए ठहराया जाएगा। घूमने के लिए श्रेणी के हिसाब से एसी और नॉन एसी बस की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी।

सहरसा, सुपौल व निर्मली से अधिक हो रहे टिकट बुक 

सहरसा, सुपौल व निर्मली से अधिक टिकट बुक हो रहे हैं। सहरसा में चांदनी चौक स्थित प्रकाश ट्रैवल्स में भी 27 सितंबर को चलने वाली पर्यटक ट्रेन के लिए सीट बुकिंग हो रही है।


बुकिंग के लिए ट्रैवल्स संचालक ने नंबर 9430080623 जारी किया है। गौरतलब है कि पहली बार आईआरसीटीसी के द्वारा एसी कोच की भी सुविधा दी गई है। जिससे तीर्थयात्री अपनी सहूलियत मुताबिक एसी या स्लीपर कोच से सफर कर सकेंगे।

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News