झंझारपुर: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार शाम चार बजे झंझारपुर के ललित कर्पूरी स्टेडियम पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रस्तावित सभा की तैयारी का जायजा लिया। स्टेडियम के बाहर बन रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया। जर्मन हैंगर मंच की तैयारी की जानकारी ली। गृह मंत्री की सभा 16 सितंबर को यहां होने वाली है।


बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 16 सितंबर की सभा की तैयारी झंझारपुर की जनता कर रही है। यह ऐतिहासिक होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ आमलोग भी कार्यक्रम की तैयारी को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए को मिलेंगी। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री सर्वधर्म समभाव की बात करते हैं और घमंडियां गठबंधन सनातन और हिंदू को गाली देता है। उन्होंने सवाल किया कि हिंदू को गाली देना क्या उचित है? भाजपा किसी को गाली नहीं देती। लोग जान चुके हैं कि पीएम विकास और विश्वास के साथ अपने काम को आगे बढ़ा रहे हैं। गृह राज्य मंत्री ने मधेपुर क्षेत्र में आमसभा को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।



स्टेडियम से निकलकर वे एक निजी होटल में स्वयं कार चलाते हुए गए। प्रोग्राम के सह संयोजक दरभंगा और मधुबनी के जिलाध्यक्ष कार में बैठे थे। झंझारपुर जिलाध्यक्ष ऋषिकेश राघव को सीट नही मिली तो गृह राज्य मंत्री अपने ड्राइवर को हटाकर स्वयं ड्राइविंग की और जिलाध्यक्ष को बगल में बैठाया। उनके साथ पूर्व सांसद वीरेंद्र कुमार चौधरी व संगठन से जुड़े कई लोग मौजूद थे।

नीतीश मिश्रा ने ग्रामीण क्षेत्रों में की बैठक विधायक नीतीश मिश्रा ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में आमलोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर 16 सितंबर को प्रस्तावित सभा की तैयारी को लेकर बैठक की। देहाती क्षेत्रों से किस प्रकार लोग स्टेडियम पहुंचेंगे, इस पर भी उन्होंने कार्यकर्ताओं को फोकस करने को कहा। स्टेडियम मैदान में जलनिकासी का काम नगर परिषद प्रशासन कर रहा है।

मिट्टी भराई व पंडाल निर्माण में मजदूर पूरी ताकत झोंक चुके हैं। 13 सितंबर की रात तक हर हाल में पंडाल का निर्माण किया जाना है। 14 को सभी काम पूरा कर लिया जाना है। स्टेडियम तक आनेवाली तमाम सड़कों को मोटरेबल किया जा रहा है।

बीजेपी नए लोगों को जोड़ने के लिए कर रही काम सांसद


मधुबनी। गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को झंझारपुर जाने से पहले मधुबनी के सांसद डॉ अशोक यादव व बीजेपी मधुबनी और दरभंगा जिले के विधायक व एमएलसी के साथ बैठक किया। बैठक में गृहमंत्री अमित साह के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों की समीक्षा किया। मधुबनी सांसद ने बताया कि बीजेपी के साथ पुराने पार्टी के कार्यकर्ता तो है ही, हमें नए लोगों को जोड़ना जो आजतक बीजेपी के रैलियों में नहीं गए है। हम इस दिशा में काम कर रहे है ताकी अधिक से अधिक नए लोग गृहमंत्री के रैली में पहुंचे। इस दौरान सांसद ने गृह राज्यमंत्री का स्वागत किया। मौके पर विधान परिषद् सदस्य घनश्याम ठाकुर, उपाध्यक्ष देवेन्द्र यादव व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।