JHANJHARPUR: झंझारपुर लौकहा रेलखंड पर आमान परिवर्तन का कार्य काफी गति में चल रहा है। झंझारपुर लौकहा रेलखंड पर झंझारपुर से महरैल (7 किमी) के बीच 22 फरबरी 2023 को सी आर एस निरीक्षण की गई। निरीक्षण उपरांत अब महरैल से अंधराठाढ़ी स्टेशन (वाचस्पतिनगर रेलवे स्टेशन) के बीच आमान परिवर्तन का कार्य चल रहा है जिसमें कुल समय पूर्व मालगाड़ी नई रेल पटरियां लेकर आई थी जिसे अब लगाने का कार्य किया जा रहा है । इस रेलखंड पर लागातार मालगाड़ी के परिचालन से लेागों में काफी खुशी देखी गई है। कई लेागों का कहना है कि गति में कार्य होना एक शुभ संकेत है। 



अक्टूबर में सी आर एस होने की सम्भावना


डाउनलोड करें

क्षेत्र में सी आर एस के बात की जानकारी मानो हवा के तरह फैल रही है। आज सुबह रेलवे स्टेशन पर मौजूद राज कुमार समेत कुछ लेागों का कहना है कि रेलवे महरैल से वाचस्पतिनगर के बीच अक्टूबर माह के सी आर एस निरीक्षण करेगी हालांकि रेलवे के तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं दिया गया है, परन्तु रेलवे सुत्र की माने तो दुर्गा पूजा से पूर्व इस रेलखंड पर सी आर एस निरीक्षण की तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ स्टेशन पर उपस्थित कुछ लेागों का ये भी कहना है कि दुर्गा पूजा इस रेलखंड पर कुछ अच्छी खबर मिल सकती है। 

जनवरी में लौकहा तक पहुंचने का है लक्ष्य

रेलवे के आधिकारिक बयान के मुताबिक अक्टूबर माह में ट्रेन को खुटौना पहुंचना था, लेकिन अंधराठाढ़ी से खुटौना के बीच आमान परिवर्तन के कार्य में काफी उदासीनता देखी जा रही है। वाचस्पतिनगर के आगे खुटौना रेलवे स्टेशन की ओर काफी मंद गति से कार्य किया जा रहा है फिर भी रेलवे के एक निर्धारित समय के अनुसार जनवरी 2024 में लौकहा बाजार रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ी पहुचाने का है लक्ष्य। 

रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News