राघोपुर: छठ महापर्व के बाद यात्रियों को दिल्ली, पंजाब, कलकता जैसे महानगरो तक पहुंचने के लिए रेलवे लगातार रेल कनेक्टीवीटी को देखते हुए नए - नए स्पेशल ट्रेन चला रही है, जिसमें सुपौल से पटना तक भी यात्रियों के भीड़ को कम करने के नई पैसेंजर ट्रेन कुल चार ट्रिप में चलाई गई थी जिस ट्रेन के आखरी ट्रिप का परिचालन कल होगा। कल के बाद सुपौल पटना के बीच चल रही एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद हो जाएगा। 


सुपौल पटना ट्रेन के विस्तार की उठी मांग

ज्ञात हो सुपौल से पटना के बीच एक जोड़ी अप - डाउन गाड़ी संख्या- 05551/05552 का परिचालन हो रहा है जो कल आखरी ट्रिप चलने के बाद बंद हो जाएगी। ऐसे में इस ट्रेन का विस्तार करते हुए परिचालन अबधि की मांग की गई है। भाजपा जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष विनीता देवी ने इस ट्रेन का विस्तार राघोपुर तक करते हुए स्पेशल प्रायोगिक तौर इस इसके परिचालन अवधि को बढ़ाने के मांग की है जिसमें कहा गया कि सीमावर्ती देश नेपाल से राघोपुर स्टेशन सटे होने के कारण इस ट्रेन का फायदा निर्मली, सरायगढ़, प्रतापगंज, सुपौल समेत नेपाल के लोगों को भी होगा, जो अपने नजदीकी राघोपुर स्टेशन से ट्रेन की यात्रा कर पटना तक पहुंच सकते है। 

Star Mithila News के WhatsApp चैनल से जुड़े 👉 Click करें

डी आर एम का नहीं आया कोई शुभ संकेत


सुश्री अध्यक्ष महोदया के पत्राचार के बाद एक टेलिफोनिक बात चित के दौरान श्री श्रीवास्तव डी आर एम समस्तीपुर का राघोपुर से ट्रेन चलाने को लेकर कोई सही रूख नहीं दिखा, श्रीमान डी आर एम ने बताया कि इस क्षेत्र के सुपौल से जिस उम्मीद से ट्रेन चलाई गई थी, उस हिसाब से पैसेंजर ट्रेन को नहीं मिल रही है, जिससे राजस्व की हानी हो रही है, विस्तार या सुपौल से कल के बाद ये ट्रेन चलेगी या नहीं इस पर संशय बना हुआ है। 

लोगों ने जताई नाराजगी

श्री श्रीवास्तव के इस बयान के बाद की इस क्षेत्र से राजस्व नहीं मिल रही है, क्षेत्र में ये आग के तरह फैल गया । कई लेागों का कहना है कि ट्रेन सिर्फ चार दिन ही चली है इसमें रेलवे कैसे तय कर सकता है कि राजस्व नहीं मिली। इस ट्रेन को अगर राघोपुर से चलाया जाए तो एक बड़ी राजस्व दे सकती है ये ट्रेन। हालांकी इन सब बातों पर डी आर एम श्री श्रीवास्तव ने आश्वस्त किया कि देखिए एक - दो दिन में क्या होता है, कल तक सारी बातें साफ हो जाएगी। 

स्टार मिथिला न्यूज पर रेल सम्बन्धित खबरें और भी हैं...


रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए WhatsApp चैनल से जुड़े 👉 Click करें