राघोपुरः यात्रियों के सुविधा और लोगों की मांग पर सहरसा से चलकर सरायगढ़ तक आने वाली डेमू को राघोपुर तक विस्तार करने की तैयारी चल रही है। 11 दिसम्बर को हुए सीमाचंल, कोसी क्षेत्र में रेल महाप्रबंधक के निरीक्षण के दौरान राघोपुर के लेागों के द्वारा रेल महाप्रबंधक व डी आर एम विनय श्रीवास्तव से सहरसा-सरायगढ़ डेमू को राघोपुर से चलाने की मांग की गई थी। जिसको लेकर बोर्ड में प्रस्ताव भेजा गया। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद सहरसा- सरायगढ़ डेमू स्पेशल अपने नए समयानुसार राघोपुर से सहरसा के बीच चलेगी।


गाड़ी संख्या 05524 सहरसा से सुबह 05 बजे खुलकर अपने पूर्व निर्धारित ठहराव के साथ सरायगढ़ करीब 06ः45 में पहुंचेगी। सरायगढ़ से 06ः50 में खुलकर 07ः10 में राघोपुर पहुंचेगी। वहीं वापसी में गाड़ी संख्या 05523 राघोपुर से 08ः10 में खुलेगी जो 08ः30 में सरायगढ़ पहुंचेगी । सरायगढ़ से 08ः40 में खुलने के बाद अपने निर्धारित ठहराव के साथ 10ः45 में सहरसा पहुंचेगी।

Download Praposal/ Extension/ Introduction Timings and Stoppage

राघोपुर व्यापारिक दृष्टिकोण से काफी महत्त्वपूर्ण जगह है जहां से सीधी रेल सेवा सहरसा तक शुरू होने से क्षेत्रिय लेागों को काफी फायदा होगा। जानकार बताते हैं पूर्व मंे जब छोटी गेज की ट्रेन इस रेलखंड पर चलती थी तब राघोपुर एक बड़ा हव हुआ करता था, उम्मीद है बड़ी गेज की ट्रेन चलने के बाद भी राघोपुर से रेलवे को फायदा होागा।