दरभंगा। सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि आगामी 26 फरवरी 2024 को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री, नव भारत के विश्वकर्मा नरेन्द्र भाई मोदी  दरभंगा शहर के पांच रेलवे ओवरब्रिज का वर्चुअल (वीडियो कांफ्रेंसिंग) माध्यम से शिलान्यास करेंगे। 

उन्होंने कहा कि कई वर्षों से दरभंगा में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण किए जाने की मांग रही है, जो प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में पूरा होने जा रहा है। सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि लगभग 83 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे समपार फाटक संख्या-21 (चट्टी गुमती) पर, लगभग 61 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे समपार फाटक संख्या-2 (दिल्ली मोड़ गुमती), लगभग 67 करोड़ रुपए की लागत से समपार फाटक संख्या-18 (पंडासराय गुमती) पर, लगभग 127 करोड़ रुपए की लागत से समपार फाटक संख्या-1 (बेला गुमती) व समपार फाटक संख्या-28 (कंगवा गुमती) पर रेलवे ओवरब्रिज(आरओबी) का निर्माण होगा। 

सांसद ने कहा कि मोदी सरकार में  यात्री व रेल सुविधाओं ऐतिहासिक विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि मिथिला के केंद्र व प्रमंडलीय मुख्यालय दरभंगा से जुड़े, विभिन्न प्रस्तावित एवं निर्माणधीन रेल विकास परियोजनाओं के पूर्ण हो जाने से करोड़ों मिथिलावासियों को लाभ मिलेगा। सांसद ने कहा कि वर्तमान में दरभंगा शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या के कारण आम नागरिकों को आए दिन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, बढ़ते ट्रैफिक दबाव के कारण आरओबी की उपयोगिता काफी बढ़ गई है। 

उन्होंने कहा कि दरभंगा में उक्त सभी आरओबी के बन जाने से यातायात सुगम होगा और लोगों को शहर में जाम की समस्या से बहुत हद तक निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि दरभंगा के सभी आरओबी के निर्माण को लेकर लंबे समय से प्रयासरत था। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के नेतृत्व में भारतीय रेल का सर्वांगीण विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दरभंगा व मिथिला क्षेत्र के रेल विकास हेतु प्रतिबद्ध है।