JOGBANI: जोगबनी से जल्द ही लंबी दूरी की कई ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। अररिया के सांसद प्रदीप सिंह ने फारबिसगंज में पत्रकारों को बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जोगबनी से देश के अन्य हिस्सों के लिए जल्द ही कई ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जोगबनी-दानापुर, जोगबनी-सहरसा, जोगबनी-रक्सौल, जोगबनी-सिल्लीगुड़ी समेत फारबिसगंज-सहरसा ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है.


अररिया सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि खवासपुर से फारबिसगंज तक नई रेल लाइन के लिए रेलवे अधिकारियों को सर्वे कार्य करने को कहा गया है. आने वाले दिनों में अररिया जिला रेलवे हब बनेगा. बथनाहा से नेपाल के विराटनगर तक यात्री ट्रेन सेवा भी जल्द शुरू की जायेगी. उन्होंने कहा कि वर्षों से बंद बथनाहा वीरपुर रेलखंड को भी दोबारा खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री से मुलाकात कर भारत-नेपाल सीमा से लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन की मांग की है. 


उन्होंने कहा कि जोगबनी में पीट लाइन के निर्माण से कटिहार की सभी ट्रेनें जोगबनी से चलने लगेंगी. रेलवे बोर्ड ने फारबिसगंज-सहरसा-दरभंगा समेत जोगबनी-दानापुर, जोगबनी-सहरसा, जोगबनी-रक्सौल, जोगबनी-सिल्लीगुड़ी तक ट्रेनों के परिचालन की अनुमति दे दी है. सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड पर सीता धार में पुल निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है।

मौके पर फारबिसगंज विधायक विधासागर केसरी ने कहा कि जोगबनी से अयोध्या समेत अन्य जगहों के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. मौके पर सांसद प्रदीप सिंह, विधायक विधासागर केसरी उर्फ ​​मंचन केसरी, भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य नारायण झा, राजन तिवारी, खवासपुर मंडल अध्यक्ष सुनील चौरसिया, विपीन मेहता, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनोज झा समेत अन्य मौजूद थे.

Download Time Table/Praposal/ Circular