जनहित एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन सोमवार से पूर्णिया कोर्ट से होने जा रहा है जो लगातार प्रयास का सुखद परिणाम है।साथ ही जानकी एक्सप्रेस का जानकीनगर और पूर्णिया कोर्ट में सोमवार से ठहराव होगा।यूं तो इसकी घोषणा पूर्व में ही रेल बोर्ड द्वारा की गई थी लेकिन सोमवार को यह घोषणा मूर्त रूप ग्रहण करेगी। यह हमारी पुरानी मांग थी जिसे मैं संसद में और रेल मण्डल की बैठकों में लगातार उठाता रहा था। इस सुविधा के लिए हम पूर्णियावासी माननीय प्रधानमंत्री और रेल मंत्री के आभारी हैं।उक्त बातें सांसद संतोष कुशवाहा ने दोनों ट्रेन के विस्तार और ठहराव को लेकर कही है।



सांसद श्री कुशवाहा ने कहा कि बीते दो वर्षों में जनहित एक्सप्रेस का सहरसा से पूर्णिया कोर्ट तक और जनसेवा एक्सप्रेस का बनमनखी से पूर्णिया कोर्ट तक विस्तार की मांग को लेकर सदन में और रेल मंडल की बैठकों में रखते रहे थे।इस मांग को लेकर तीन बार रेलमंत्री से और 09 फरवरी को रेल बोर्ड की चैयरमेन से भी मिला था।17 जनवरी को समस्तीपुर रेल मंडल की बैठक में मेरी इस मांग पर हाजीपुर जीएम ने सकारात्मक आश्वासन भी दिया था।उसके बाद ही इस आशय की घोषणा हुई थी लेकिन आरम्भ होने की घोषणा नही हुई थी। निश्चित रूप से रेल सुविधा के क्षेत्र में यह बड़ी उपलब्धि है।


सांसद श्री कुशवाहा ने कहा कि शाम के समय पूर्णिया से पटना के लिए कोई सीधी ट्रेन सुविधा नही थी,लोगों को बस पर निर्भर रहना पड़ता था।जनहित एक्सप्रेस से न केवल पूर्णिया जिला के लोग बल्कि मधेपुरा जिला के लोग भी लाभान्वित होंगे।वहीं जनसेवा एक्सप्रेस के विस्तार से जिले के पूर्वी हिस्से के लोग भी लाभान्वित होंगे।श्री कुशवाहा ने कहा कि इससे पूर्व रेल बोर्ड जानकी एक्सप्रेस के जानकीनगर और पूर्णिया कोर्ट में ठहराव की घोषणा कर चुका था।श्री कुशवाहा ने कहा कि हम प्रचार से दूर रहकर काम करने वाले लोग हैं।