About Us

Star Mithila News मिथिला क्षेत्र की हर वो खबर जो आप अपने गाँव से दूर बैठे लोगो तक नहीं पहुंच पाता है, हर उस खबर को आप तक पहुंचाने के लिए बनाया गया है।  जिससे आप अपने क्षेत्र के बारे में सही जानकारी पा सके।  वैसे तो कई ऐसे खबर है जो आप तक Facebook, twitter, Instagram या किसी अन्य माध्यम से पहुँचता होगा परन्तु हम उसी खबर को बारीकी से दिखाने की कोशिस करते है। इतना ही नहीं आप इस Star Mithila News प्लेटफॉर्म से जुरकर रेल, सड़क, रोजगार, सम्बंधित नयी जानकारी, नए टिप्स और ट्रिक्स, राशन कार्ड, आधार कार्ड, घर बैठे कैसे कमाई करे, ऑनलाइन कंप्यूटर क्लास, ऑनलाइन से सम्बंधित हर जानकारी बिलकुल मुफ्त पा सकते है। ये एक फ्री प्लेटफॉर्म है जहा आप जी भर के किसी भी आर्टिकल को पढ़, सुन और देख सकते है। 


Star Mithila News का मूल नाम Star Mithila है। Star Mithila News के साथ News शब्द का जुड़ना/जोड़ना पब्लिक की देन है, जिसकी वजह है कि Star Mithila की जिस वर्ष नींव रखी गई थी वह 2015 था, मैं सबसे पहले YouTube पर Star Mithila के नाम से चैनल खोलकर अपने आसपास के कार्यों को Maithili में दिखाने लगा जिसे लोग काफी पसंद करते थे और डिमांड भी मैं, जो वीडियो YouTube Channel पर लगाता हूँ / था हर उस video में News शब्द का उपयोग करता था/हूँ जिससे लोग मुझे और मेरे YouTube Channel को Star Mithila News के नाम से जानने लगे, धीरे-धीरे पाठकों/दर्शकों के बढ़ते विश्वास को टीम ने कायम रखा और Star Mithila News का फेसबुक पेज Star Mithila News के नाम से बना जिसके साथ भी वही हुआ करता था, लगभग 2017 में Star Mithila को बदलकर Star Mithila News करना पड़ा, क्योंकि पब्लिक की बोल चाल की भाषा में इसे Star Mithila News के नाम से प्रसिद्धि मिल रही थी.


दरभंगा में  BCA की पढ़ाई करते समय 2014 वर्ष के आस पास जब हमनें Star Mithila News की नींव रखने की योजना बनाई, उस समय से ही हमारे सामने क्लियर विजन था कि मिथिला क्षेत्र के गांवों को डिजिटली इंटरनेट पर लाना है, तांकि जो लोग गांव छोड़कर शहरों में हैं उनका लगाव गांव से बना रहे. क्योंकि पढ़ाई के लिए पहली बार गांव निकलने के बाद गांव की एक-एक तस्वीर को फेसबुक व्हाट्स एप्प पर देखना अलग ही सुकून देता था. निष्कर्ष यह कि गांव रहकर जिस गली मोहल्ले की तस्वीरें हमें आम लगती है, उसे शहर से देखने के बाद पता चलता कि हमनें पीछे क्या छोड़ा है। 


अपने सपने को आगे बढ़ाते हुए हमनें 2017 में एक फेसबुक पेज बनाया फेसबुक पेज बनने के बाद यहां भी काफी अच्छा दर्शक संख्या और उनका प्यार मिला जिसके बाद आगे चलकर हमनें 2019 में वेबसाइट का निर्माण किया गया जो कि https://www.starmithilanews.in/ के नाम से बना।  


आगे और भी बहुत कुछ जल्द अपडेट होगा………….


आगे हमारा प्रयास है…


झंझारपुर अनुमंडल प्रक्षेत्र एवं मिथिला के सुदूर-देहात गांवों के उन सभी घटनाओं, समस्याओं और समसामयिक गतिविधियों को खबर के रूप में आप तक पंहुचायें, जिनसे आपका सरोकार है… जिसे आप पढ़ना चाहते हैं. 


आपके पास खबर को लेकर कोई सुझाव, सलाह या विज्ञापन को लेकर कोई पूछताछ करनी हो तो आप इस नंबर 7050 -7040- 00 पर व्हाट्स एप्प या कॉल करें.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 7050704000 पर भेज सकते हैं…Star Mithila News के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें- Click Here


अगर आप भी चाहते है की हम अपने मिथिला क्षेत्र के लिए कुछ करे तो प्लीज हमें सपोर्ट करे। 

                                                                                        For Support 👉Click Here 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top