महंगा हो जाएगा Platform Tickets, करना होगा तीन गुणा भुगतान

0

मुरादाबाद। Platform Ticket Price : दीपावली और छठ पूजा के समय रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म टिकट महंगा कर दिया जाएगा। दस रुपये में मिलने वाला प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये में मिलेगा। ऐसा त्योहारों के समय स्टेशन आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया जाएगा। (ads1)


मुरादाबाद मंडल के चार स्टेशनों पर बढ़ेंगे दाम

मुरादाबाद रेल मंडल के चार स्टेशनों पर कीमत बढ़ाने की योजना है। दुर्गा पूजा, दीपावली व छठ पूजा के समय ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। कई बार भगदड़ की स्थिति उत्पन्न होने से घटनाएं भी होती हैं। ट्रेन पर यात्रियों को सवार कराने या आने वाले यात्रियों को ले जाने के लिए आने वाले स्वजन की संख्या बढ़ जाती है।

प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये का भी हो सकता है

उत्तर रेलवे मुख्यालय ने सभी रेल मंडल रेल प्रशासन को भीड़ नियंत्रण के संबंध में पत्र जारी किया है। इसमें आदेश दिया है कि प्लेटफार्म पर नियमित टिकट चेकिंग कराई जाए। इसके अलावा प्लेटफार्म टिकट की कीमत दस से बढ़ाकर तीस रुपये और अधिक भीड़ होने की संभावना देखते हुए 50 रुपये करने का आदेश दिया है।

यह व्यवस्था स्थानीय रेलवे मंडल रेल प्रशासन को करना है। मुरादाबाद मंडल में दुर्गा पूजा में जाने वालों की ट्रेनों काफी भीड़ चल रही है। हालांकि, प्लेटफार्म पर यात्रियों को छोड़ने आने वालों की संख्या बहुत अधिक नहीं है।

मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार, बरेली में बढ़ेगा टिकट

मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन दीपावली व छठ पूजा के समय मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार व बरेली स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट का कीमत दस रुपये से बढ़ाकर तीन रुपये करने की योजना बनायी है। सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म पर भीड़ बढ़ने पर दीपावली व छठ पूजा के समय प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाई जाएगी। (ads2)

खाली बर्थ की एसएमएस से भेजी जा रही सूचना

मुरादाबाद मंडल से चलने व गुजरने वाली अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ होने के कारण वेटिंग टिकट मिल रही है। कुछ पूजा स्पेशल ट्रेनों में सीट खाली हैं। रेलवे प्रशासन वेटिंग वाले यात्रियों को एसएमएस से सूचना भेजकर बर्थ उपलब्ध वाली ट्रेनों की सूचना भेज रहा है।

वेटिंग वाले यात्री दूसरी ट्रेनों में ले सकते हैं टिकट

इससे वेटिंग वाले यात्री खाली बर्थ वाले ट्रेनों में टिकट ले सकते हैं। हरिद्वार से हावड़ा जाने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन संख्या 82316 में एसी में 172 व स्लीपर में 260 सीट खाली हैं। जबकि, हरिद्वार से कोलकाता जाने वाली ट्रेन संख्या 03170 में वेटिंग यात्रियों की संख्या 82 तक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top