यात्रियों की भारी भरकम भीड़ के दबाव को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार - जोगबनी के बीच ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन चलाई जाने की घोषणा की है तथा इस आशय की अधिसूचना भी जारी कर दी है। 

ट्रेन संख्या 04010 समर स्पेशल आनंद विहार से आगामी 30 अप्रैल से 25 मई के बीच प्रत्येक मंगलवार को जोगबनी के लिए चलेगी जबकि ट्रेन संख्या 04009 के रूप में प्रत्येक बृहस्पतिवार को जोगबनी से आनंद विहार को लौटेगी।


कुल 9 ट्रिप वाली यह ट्रेन आनंद विहार से रात्रि 11ः45 पर रवाना होगी जो कि गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, बस्ती, देवरिया, सिवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार होते हुए बृहस्पतिवार को अहले सुबह 5ः20 पर जोगबनी पहुंचेगी तथा वहां से प्रातः 9ः00 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी तथा शुक्रवार को सांयकल 4ः05 पर आनंद विहार पहुंचेगी। 

आनंद विहार से आने के क्रम में यह ट्रेन प्रातः 4ः40 में फारबिसगंज पहुंचकर 4ः45 के पर जोगबनी के लिए खुलेगी तथा वापसी में प्रातः 9ः20 पर फारबिसगंज पहुंचकर 9ः25 पर आनंद विहार के लिए खुलेगी । 

इस ट्रेन के कोच संयोजन में 18 कोच स्लीपर क्लास के होंगे जबकि दो सामान्य श्रेणी के, तथा भाड़ा स्पेशल फेयर होगा। इसका आरक्षण रेलवे कंप्यूटरीकृत आरक्षण प्रणाली में उपलब्ध है ।