SAHARSA: सहरसा-भागलपुर के बीच चलेगी  इंटरसिटी एक्सप्रेस  सहरसा से  भागलपुर के बीच जल्द ही एक इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होगा.

फिलहाल रेल मुख्यालय ने रेलवे बोर्ड को प्रपोजल भेज दिया है. बोर्ड जल्द ही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की स्वीकृति देगी.



वर्तमान में सहरसा से भागलपुर के बीच एक भी ट्रेन नहीं है. सुबह में सिर्फ सहरसा से जमालपुर के लिए एकमात्र पैसेंजर ट्रेन है. लंबे समय से यात्री सहरसा से भागलपुर के बीच एक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में रेल मुख्यालय ने सहरसा से  भागलपुर के लिए रोजाना इंटरसिटी  एक्सप्रेस चलाने का प्रपोजल भेजा  है. जल्द ही रेलवे बोर्ड से स्वीकृति देगी.

सहरसा से भागलपुर के बीच जल्द ही इंटरसिटी एक्सप्रेस मिलेगी. प्रपोजल भेजा जा चुका है. रेलवे बोर्ड जल्द ही मंजूरी देगी. इसके अलावा सहरसा-पटना राजरानी एक्सप्रेस का विस्तार सरायगढ़ जंक्शन तक होना है. लेकिन, सरायगढ़ में इस ट्रेन के मेटेनेस को लेकर समस्या आ रही है. रेलवे फिलहाल सरायगढ़ से सहरसा के बीच लिंक एक्सप्रेस चलाने पर विचार कर रही है. 

ताकि सहरसा में राज्यरानी एक्सप्रेस का मेल ले सके. वही, राज्यरानी एक्सप्रेस को सहरसा से चलाने पर ही विचार किया जा रहा है. मनोज कुमार, पीसीओएम, हाजीपुर जोन


रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए अभी फॉलो करें Star Mithila News