SUPAUL : छठ पर्व खत्म होने के बाद पटना, दिल्ली, पंजाब समेत अन्य राज्यों में काम पर लौटने वाले लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई है. ऐसे में सुरक्षा और यात्री सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा की. उन्होंने करीब दो घंटे तक सहरसा जंक्शन का निरीक्षण भी किया था. उन्होंने निरीक्षण के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लोकल कनेक्टिविटी के इस उद्देश्य से सुपौल-सहरसा-पटना के बीच मेमू/डेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के परिचालन की बात कही गई है जिसकी समय सारणी जारी हो गई है। 



कल से चलेगी सुपौल - सहरसा - पटना डेमू स्पेशल 

खुशी की बात है कि छठ महापर्व के बाद यात्रियों के भीड़ को देखते हुए सुपौल से चार दिनों के लिए स्पेशल ट्रेन सुपौल से पटना के बीच चलाने का निर्णय लिया गया है। 

दरअसल रेलवे द्वारा 2 ट्रिप के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 05551/52 सहरसा पटना अनारक्षित एक्सप्रेस का संचालन अब 4 दिन अतिरिक्त किया जाएगा। तथा इसका मार्ग विस्तार कर सुपौल तक कर दिया गया है। यह ट्रेन 23, 25, 26 और 27 नवम्बर को चलाई जाएगी। इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 11 तथा दिव्यांग के 2 कोच लगाए गए हैं तथा इसका ठहराव सहरसा, सिमरी बख्तियारपुर, मानसी, खगड़िया, बेगूसराय, न्यू बरौनी, मोकामा, बख्तियारपुर तथा पटना साहिब में दिया गया है।


रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए WhatsApp चैनल से जुड़े 👉 Click करें

05551 सुपौल पटना स्पेशल ट्रेन कुल चार ट्रिप चलेगी जो सुपौल से सुबह 09ः00 बजे खुलकर सहरसा 09ः30, खगरिया 11ः02, होते हुए पटना 03ः00 बजे पहुंचेगी। वहीं 05552 पटना सुपौन स्पेशल ट्रेन कुल चार ट्रिप में चलेगी ये ट्रेन पटना से शाम 04ः15 बजे खुलकर खगड़िया 08ः15, सहरसा 09ः50 होते हुए रात्री के 11ः45 बजे सुपौल पहुंचेगी जो अप और डाउन दिशा में प्रत्येक छोटे - बड़े स्टेशनों पर रूकेगी। इस ट्रेन में कुल 13 सामान्य डब्बे होंगे।

खबरें और भी हैं...


रेल संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए WhatsApp चैनल से जुड़े 👉 Click करें