सहरसा. जल्द ही मिल सकती है पटना से सहरसा के लिए रात्रिकालीन ट्रेन. प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय स्तर पर भेज दिया गया है. जल्द ही ट्रेनें चलाने की इजाजत मिल सकती है. मुख्यालय के अधिकारियों के मुताबिक, पटना से रात्रिकालीन ट्रेन की मांग लंबे समय से की जा रही है. जल्द ही ट्रेन को मंजूरी मिल सकती है. पूर्व मध्य रेलवे के पीसीओएम मनोज कुमार के अनुसार, पटना से सहरसा के लिए रात्रिकालीन ट्रेन की मांग लंबे समय से की जा रही है. इस मामले में प्रस्ताव भेजा गया है. जल्द ट्रेन परिचालन को मिल सकती है मंजूरी.

जनहित रात में चल सकता है

जनहित एक्सप्रेस ट्रेन के दूसरे रैक को पाटलिपुत्र से सहरसा होते हुए पूर्णिया कोर्ट लाने की तैयारी चल रही है. दूसरा रैक उपलब्ध होते ही रात में जनहित एक्सप्रेस का परिचालन पटना से किया जायेगा. फिलहाल जनहित एक्सप्रेस पूर्णिया कोर्ट से सहरसा होते हुए पाटलिपुत्र तक की रात्रिकालीन ट्रेन है. पाटलिपुत्र से सहरसा होते हुए पूर्णिया कोर्ट तक जाने वाली 13206 जनहित एक्सप्रेस दोपहर की ट्रेन है।

15 घंटे तक पटना से सहरसा के लिए कोई ट्रेन नहीं


शाम में पटना से सहरसा के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है. हटिया से पटना होते हुए सहरसा से पूर्णिया कोर्ट तक जाने वाली कोसी एक्सप्रेस का समय पटना जंक्शन पर दोपहर 3.30 बजे है। सुबह 7:15 बजे राजेंद्र नगर से सहरसा के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस है. इस बीच 15 घंटे तक पटना से सहरसा के लिए एक भी ट्रेन सीधी नहीं है. यात्रियों को या तो पटना में रुकना होगा या फिर सहरसा के लिए बस लेनी होगी।

ट्रैक सुदृढ़ीकरण का काम तेज हो गया है

वंदे भारत ट्रेन के मुताबिक, सहरसा-मानसी रेलखंड पर रेलवे ट्रैक को मजबूत करने का काम चल रहा है. ब्लास्ट क्लीनिंग के लिए नयी मशीन इसी सप्ताह सहरसा जंक्शन पहुंच जायेगी. ब्लास्ट क्लीनिंग के बाद सहरसा-मानसी रेलखंड पर ट्रेनों की गति बढ़ा दी जायेगी. वंदे भारत की अधिकतम गति 130 किमी प्रति घंटा होगी.