पूर्व रेलवे ने भागलपुर और हरिद्वार के बीच ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन शुरू की है। ट्रेन भागलपुर से चलकर सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, मोकामा, पटना, वाराणसी, जौनपुर, अयोध्या धाम और लखनऊ होते हुए हरिद्वार पहुंचेगी। ट्रेन नंबर के साथ स्पेशल ट्रेन 29 अप्रैल से 24 जून तक भागलपुर से चलेगी, ट्रेन सुल्तानगंज स्टेशन पर रुक कर दोपहर 2.50 बजे जमालपुर पहुंचेगी. जमालपुर में पांच मिनट का ठहराव किया गया है. ट्रेन नंबर 03424 हरिद्वार से 30 अप्रैल से जून तक चलेगी स्पेशल ट्रेन में स्लीपर, एसी थर्ड, एसी सेकेंड और सामान्य श्रेणी के कोच होंगे.

ट्रेन सप्ताह में एक दिन अप और डाउन रूट पर चलेगी

मालदा रेल मंडल के डीआरएम विकास चौबे ने बताया कि गर्मी के दिनों में हरिद्वार की ओर जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है. मई से स्कूलों और कॉलेजों में गर्मी की छुट्टियां भी शुरू हो जाती हैं। हरिद्वार से भागलपुर के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं होने के कारण उन्हें दूसरे रूट की ट्रेनों से आना पड़ा। यात्रियों की असुविधा को देखते हुए भागलपुर और हरिद्वार के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है.


ट्रेन संख्या 03423 भागलपुर से निर्धारित अवधि के लिए प्रत्येक सोमवार को दोपहर 13.55 बजे चलेगी. यह अगले दिन शाम 5.55 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। ट्रेन संख्या 03424 30 अप्रैल से 25 जून तक प्रत्येक मंगलवार को शाम 7.55 बजे हरिद्वार से रवाना होगी और अगले दिन रात 9.20 बजे भागलपुर पहुंचेगी। टिकट आरक्षण काउंटर और ऑनलाइन भी बुक किए जाएंगे।

इन स्टेशनों पर दिया गया ठहराव

भागलपुर से छूटने के बाद ट्रेन सुल्तानगंज, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना जंक्शन, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, जौनपुर, अयोध्या धाम, बाराबंकी, लखनऊ, बरेली, मोरादाबाद और लक्सर में रुकेगी। स्टेशनों से यह हरिद्वार पहुंचेगी। हरिद्वार से निकलने के बाद ट्रेन इन सभी स्टेशनों पर रुकते हुए भागलपुर पहुंचेगी.