सहरसाः कम कमाई करने वाले लोग भी एसी बोगी में बैठकर सफर कर पाएं, इस मकसद से गरीब रथ ट्रेन की शुरुआत की गई थी. रेलवे की तरफ से अब इस ट्रेन में कई बदलाव किए जा रहे हैं. एक बार में अधिक से अधिक लोग सफर कर पाएं, इसके लिए बोगियों की संख्या बढ़ाई जा रही है. साथ ही इसके रंग को भी बदला जा रहा है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अगस्त महीने से सहरसा अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस अपने बदले हुए रूप के दिखाई देगा.

बढ़ जाएगी सीटों की संख्या


सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली 12203/12204 गरीब रथ एक्सप्रेस की रैक को एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) में बदला जा रहा है. इस बदलाव के बाद गरीबरथ एक्सप्रेस 16 के बदले 20 कोच के साथ चलेगी. इससे सहरसा अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस में 352 बर्थ बढ़ जाएगी. इस ट्रेन में नई थ्री टियर इकॉनोमी कोच को शामिल किया जाएगा. इससे एक बार में पहले के मुकाबले अधिक लोग सफर कर पाएंगे. ये बदलाब 8 अगस्त से सहरसा की ओर से और 7 अगस्त से अमृतसर की ओर से लागू हो जाएगा।

रंग में भी होगा बदलाव

सीटों के अलावा गरीब रथ के रंग में भी बड़ा बदलाव किया जा रहा है. अभी हरे रंग के कारण अलग दिखने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस अब लाल रंग में दिखेगी.