SAHARSA: आने वाले दिनों में कोसी क्षेत्र के लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है. फिर से सहरसा से नई दिल्ली 02563 / 02564 क्लोन हमसफर सहरसा से चलाने की तैयारी की जा रही है. इस बार रेलवे भी सहरसा से ट्रेन चलाने के लिए एक बार फिर से तैयारी में जुट गयी है. एक से दो दिनों के अंदर समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों द्वारा प्रपोजल तैयार कर मुख्यालय भेजा जायेगा. जिसके बाद प्रपोजल रेलवे बोर्ड भेजी जायेगा. डिवीजन के अधिकारियों द्वारा फिलहाल ट्रेन चलाने के लिए रिव्यू किया जा रहा है. ऐसे में अगर क्लोन हमसफर सहरसा सेचलती है तो कोसी व फरकिया के लोगों को फायदा मिलेगा व रेल राजस्व की भी बढ़ोतरी होगी. 


6 जुलाई से बंद कर दी गयी क्लोन हमसफर :

Facebook पर Like और Share करें।

बीते नवंबर 2020 में वैशाली सुपरफास्ट की तर्ज पर स्पेशल ट्रेन के रूप में सहरसा से नई दिल्ली क्लोन हमसफर ट्रेन की शुरुआत की गयी थी. जो कोसी और फरकिया के लोगों के लिए पहली पसंदीदा ट्रेन बन चुकी थी. वहीं रेलवे भी क्लोन हमसफर से बढ़ते राजस्व को देखते हुए इसे बंद करने की तैयारी में नहीं था. बीते 6 जुलाई को रेलवे ने क्लोन हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन यह तर्क देकर बंद कर दिया कि पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताह में दो दिन किया जायेगा. वर्तमान में क्लोन हमसफर का बीते 7 जुलाई से बरौनी से नई दिल्ली के बीच परिचालन किया जा रहा है. 

सांसद ने रेल मंत्री से क्लोन हमसफर चलाने की मांग की: 

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने पत्र के माध्यम से रेल मंत्री से क्लोन हमसफर एक्सप्रेस फिर से सहरसा-नई दिल्ली के बीच चलाने की मांग की है. इसके अलावा क्लोन हमसफर ट्रेन के खगड़िया स्टेशन पर भी ठहराव की मांग की है. सांसद ने कहा कि क्लोन हमसफर चलने से कोसी और फरकिया के लोगों को दिल्ली जाने के लिए अच्छी ट्रेन थी. इसके चलने से सहरसा को एक बार फिर से दिल्ली जाने के लिए ट्रेन मिल जायेगी. वही डीआरयूसीसी मेंबर अबू ओसामा ने भी डिवीजन के अधिकारियों से क्लोन हमसफर सहरसा से चलाने की मांग की है. मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के सांसद दिनेश चंद्र यादव भी सहरसा से क्लोन हमसफर चलाने के लिए रेल मंत्री से मिलकर अवगत करायेंगे. इसके अलावा लोकसभा सत्र के दौरान मधेपुरा और सहरसा से कई नई ट्रेन चलाने की भी मांग करेंगे.

YouTube पर Subscribe करें।

कई सामाजिक संगठन आ रहे आगे :

सहरसा से ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस को चलाने के लिए कई सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे हैं. डिवीजन से लेकर मुख्यालय तक के अधिकारियों को एक बार फिर से क्लोन हमसफर चलाने की मांग कर रहे हैं. यहां तक की ट्रेन नहीं चलाने पर सामाजिक संगठनों ने कहा कि आगे आंदोलन का रूप लिया जायेगा. 

हम मिथिला सहित पूरे भारत वर्ष की विकास की नई गाथा आपके समक्ष रखने की कोशिश करते है। Star Mithila News ls Whatsaap पर जुड़ने के लिए Click करें।

बरौनी से परिचालन के बाद बुकिंग स्टेटस कम: 

7 जुलाई से बरौनी से नई दिल्ली के बीच क्लोन हमसफर परिचालन के बाद बुकिंग स्टेटस कम हो गयी है. इस बात को रेल अधिकारी भी मान रहे है. जबकि सहरसा से परिचालन के बाद क्लोन हमसफर एक्सप्रेस अप और डाउन में फुल रहती थी. इस ट्रेन में सफर करने वाले अधिकांश यात्री सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, सिमरी बख्तियारपुर के होते थे. बरौनी से जाने के बाद अब दिल्ली जाने के लिए एकमात्र वैशाली एक्सप्रेस में ही यात्रियों की भीड़ बढ़ चुकी है.