ARARIA: एनएफ रेलवे कटिहार के डीआरएम कर्नल एसके चौधरी रविवार को स्पेशल ट्रेन सैलून से फारबिसगंज रेलवे स्टेशन का बड़े ही बारीकी से निरीक्षण किया. इस क्रम में उन्होंने रेलवे स्टेशन के टिकट बुकिंग काउंटर, आउट डोर, यात्री विश्रामालय, स्टेशन प्लेटफार्म, भोजनालय, प्लेटफार्म संख्या एक व दो पर निर्माण हो रहे फुट ओवर ब्रिज, रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या एक के मुख्य द्वार के बिल्डिंग की मरम्मती व सौंदर्यीकरण के कार्यों का, प्लेटफार्म संख्या एक पर स्थित भोजनालय कैंटीन, कंट्रोल रूम, पार्सल कक्ष व रेलवे स्टेशन के बाहरी भाग मुख्य द्वार पार्किंग स्थल, एफओबी व फारबिसगंज-सहरसा रेल खंड आमान परिवर्तन कार्य को लेकर चल रहे निर्माण कार्य का बड़े ही बारीकी से निरीक्षण किया. मौजूद कनीय अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया. 


निरीक्षण के बाद पत्रकारों से वार्ता के क्रम में डीआरएम कर्नल एसके चौधरी ने कहा कि सितंबर के प्रथम सप्ताह तक फारबिसगंज का सहरसा के साथ रेल पथ का कनेक्शन करने लक्ष्य है. जिसे पूरा करने के लिए कार्य पूरे प्रगति पर है. इसके किये पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक कर विचार-विमर्श भी की है. डीआरएम ने आगे कहा कि पड़ोसी देश नेपला के बिराटनगर में बैठक आज हुई है. जिसमें नेपाल कस्टम यार्ड तक ट्रेन चलाने की बात है ट्रेक तो बन गयी है. उस पर ट्रेन चलाने के लिए जो भी जरूरत है. उसके लिए नेपाल गवर्मेंट से बात हुई है. जल्द से जल्द तक ट्रेन को नेपाल ले जाने की बातें कही.

हम मिथिला सहित पूरे भारत वर्ष की विकास की नई गाथा आपके समक्ष रखने की कोशिश करते है। Star Mithila News ls Whatsaap पर जुड़ने के लिए Click करें।

डीआरएम ने पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों के साथ की बैठक : एनएफ रेलवे कटिहार के डीआरएम कर्नल एसके चौधरी ने फारबिसगंज सहरसा रेल खंड आमान परिवर्तन कार्य को लेकर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय कक्ष में पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. बताया जाता है कि बैठक में आरएम ने फारबिसगंज- सहरसा के साथ यथाशीघ्र रेल पथ का कनेक्शन करने सहित अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की.

निरीक्षण व बैठक में ये थे मौजूद:
एनएफ रेलवे कटिहार के डीआरएम कर्नल एसके चौधरी के द्वारा फारबिसगंज रेलवे स्टेशन के निरीक्षण व पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्य रूप से सीनियर डीइएन मो सेम्युल, सीनियर डीइइ / जेइइ संजीव पुष्कर, सीनियर डीइइ / टीआरडी देवजी मिश्रा, सीनियर डीएसटीई मयंक सहित अन्य के अलावा पूर्व मध्य रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार, एइएन आरके मिश्रा, एसएसई वर्क एसके यादव, अमितेश कुमार, पीडब्लूआई सीबी राय सहित अन्य मौजूद थे.