ठाकुरगंज: राष्ट्रीय सुरक्षा परियोजना में शामिल गलगलिया अररिया नई रेल लाइन के कार्य का निरीक्षण किया गया. गुरुवार को एनएफ रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी राकेश कुमार सिंह, रेलवे के मुख्य अभियंता श्री प्रधान व उप मुख्य अभियंता शिवराम मीना यहां पहुंचे.



निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि रेलवे ने जुलाई 2024 तक ठाकुरगंज से पौआखाली के बीच ट्रेन चलाने का लक्ष्य लिया है. इस संबंध में निर्माण एजेंसी को स्पष्ट दिशा-निर्देश भी दिये गये हैं. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सबसे पहले स्टेशन पर निर्माणाधीन नए रेल खंड के मानचित्र, स्टेशन से ही ट्रैक के कनेक्शन, पावर हाउस के पास निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य समेत तमाम जानकारी ली।


रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री सिंह ने ओवर ब्रिज पर हो रहे सभी कार्यों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान निर्माण एजेंसी द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर उन्होंने निर्माण एजेंसी को फटकार भी लगाई। ओवर ब्रिज का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने पूरे काफिले के साथ निर्माणाधीन पौआखाली स्टेशन का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि रेलवे ने जुलाई 2024 तक ठाकुरगंज से पौआखाली तक करीब 25 किलोमीटर रेलवे लाइन पर ट्रेन चलाने का लक्ष्य रखा है. अधिकारियों द्वारा रेलवे परियोजना के कार्यों का निरीक्षण किया गया।


उन्होंने निर्माण एजेंसी को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी कि रेलवे कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करेगा. इस सेक्शन में ठाकुरगंज से पौआखाली के बीच रेल ट्रैक बिछाने की योजना को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस अवसर पर अधिकारियों सहित जोन एवं डिविजन स्तर के अधिकारी एवं परियोजना से जुड़े इंजीनियर उपस्थित थे।



स्टार मिथिला न्यूज पर खबरें और भी हैं...

WhatsApp चैनल से जुड़े 👉 Click करें