PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च में बिहार के रेल यात्रियों को खास तोहफा देने जा रहे हैं पीएम मोदी बिहार के बेतिया से ये बड़ी सौगात देने जा रहे हैं, जिसका फायदा किशनगंज, बारसोई कटिहार, पूर्णिया, अररिया समेत सीमांचल के कई जिलों को मिलेगा. पीएम मोदी पटना से सिलीगुड़ी को जोड़ने वाली आरामदायक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. स्थानीय लोग ट्रेन की एक झलक पाने के लिए उत्सुक हैं। ट्रेन जलपाईगुड़ी यार्ड में खड़ी है और आप तस्वीरें देख सकते हैं.


ट्रेन सुबह 6 बजे न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और किशनगंज और कटिहार में रुकने के बाद दोपहर 1 बजे पटना पहुंचेगी। यात्रा में 7 घंटे लगेंगे. ट्रेन सुबह 7 बजे किशनगंज और 8.30 बजे कटिहार पहुंचेगी. वापसी की यात्रा में, यह दोपहर 3 बजे पटना से रवाना होगी और शाम 7.30 बजे कटिहार और रात 8.50 बजे किशनगंज पहुंचेगी।


प्रधानमंत्री 6 मार्च को बेतिया पहुंचने वाले हैं, जहां वह वर्चुअल माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और राज्य की जनता को नई सौगात देंगे. पूर्वी उत्तर जोन के पूरे रेल प्रशासन के अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं. रेलवे ने टाइम टेबल जारी कर दिया है. ट्रेन सप्ताह में केवल छह दिन चलेगी.


ट्रेन की खबर जलपाईगुड़ी यार्ड पहुंच गई है, जहां सभी तकनीकी पहलुओं की जांच की जा रही है. यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से राजधानी पटना को सीधे जोड़ेगी. रास्ता किशनगंज से होकर जाता है और यहां स्टॉपेज भी हैं, इसलिए लोगों में काफी उत्साह है।


किशनगंज के स्थानीय सांसद डॉ. जावेद लगातार किशनगंज में एक अच्छी ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे, जिसे मोदी पूरा कर रहे हैं। सांसद ने इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. सांसद ने कहा कि सीमांचल क्षेत्र का काफी पिछड़ा होना एक अच्छा संकेत है.


सीमांत क्षेत्र किशनगंज पर हर राजनीतिक दल की पैनी नजर रहती है. राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और असदुद्दीन औवेसी भी सीमांत में अपनी जमीन मजबूत करने में जुटे हैं. मोदी के इस तोहफे से बीजेपी भी उत्साहित है.


कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री ने सीमांत क्षेत्र किशनगंज का भी दौरा किया था और लाइन मुहल्ला स्थित 110 साल पुराने बूढ़ी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. उन्होंने सीमांत क्षेत्र के किशनगढ़, पूर्णिया और अररिया का भी दौरा किया और क्षेत्र में सक्रियता के संकेत दिये.